विदेश

मालदीव और भारत में टेंशन के बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का पोस्ट वायरल, जानें क्या लिखा…

मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार में मंत्री का भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक बयान किसी के गले नहीं उतर रहा है।

भले ही इस पूरे मामले में पीएम मोदी ने कुछ न बोला हो लेकिन, दुनियाभर में मालदीव सरकार की निंदा की जा रही है। कई सेलिब्रेटियों के बाद इजरायल ने भी भारत को अपना समर्थन दिया है।

अब इस प्रकरण पर अपना पक्ष रखने वालों में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया भी सामने आए हैं। सोमवार को सोशल मीडिया पर उन्होंने लक्षद्वीप के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट किया है। 

भारत और मालदीव के बीच चल रही टेंशन के बीच कई सेलिब्रेटी भारतीय समुद्र तटों और यात्रा स्थलों को अपना समर्थन दिखा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के कुछ ही दिन बाद मालदीव के एक मंत्री की पोस्ट पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

पोस्ट में भारत पर मालदीव को निशाना बनाने का आरोप लगाया गया और कहा गया कि जब समुद्र तट पर्यटन की बात आती है तो भारत को द्वीप राष्ट्र से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है।

जवाब में, भारतीयों ने स्थानीय समुद्र तटों के लिए अपना समर्थन दिखाया है। विवाद के बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने आधिकारिक एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) हैंडल पर पोस्ट किया।

पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके दिनेश कनेरिया ने भारत को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने X पर पोस्ट किया, “लक्षद्वीप”। कनेरिया से पहले कई भारतीय सेलिब्रेटी भी लक्षद्वीप के समर्थन में पोस्ट कर चुके हैं।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर अपने जन्मदिन समारोह का एक वीडियो और एक तस्वीर साझा की।

उन्होंने लिखा, “सिंधुदुर्ग में मेरा 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 से अधिक दिन हो गए हैं! तटीय शहर हमें वह सब कुछ मिला जो हम चाहते थे, और भी बहुत कुछ।

अद्भुत आतिथ्य के साथ भव्य स्थान हमारे लिए यादों का खजाना छोड़ गए। भारत को सुंदर समुद्र तटों और प्राचीन द्वीपों का आशीर्वाद प्राप्त है। हमारे “अतिथि देवो भव” दर्शन के साथ, हमारे पास खोजने के लिए बहुत कुछ है, बहुत सारी यादें बनने की प्रतीक्षा कर रही हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी लक्षद्वीप के समर्थन में पोस्ट किया। हार्दिक ने लिखा, “यह देखकर बेहद दुख हुआ कि भारत के बारे में क्या कहा जा रहा है।

अपने भव्य समुद्री जीवन, सुंदर समुद्र तटों के साथ, लक्षद्वीप एक आदर्श छुट्टी स्थल है और निश्चित रूप से मैं अगली छुट्टियों के लिए वहां जरूर जाऊंगा।”

Post Views: 8

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button