देश

चुनाव ऐलान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा दांव, देश के नाम लिखी खुली चिट्ठी; विकसित भारत के लिए मांगे सुझाव…

चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और नया दांव चला है।

उन्होंने देशवासियों के नाम एक खुली चिट्ठी लिखी है। ‘मेरे प्रिय परिवारजन’ से संबोधित करते हुए चिट्ठी में उन्होंने विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं।

चिट्ठी में उन्होंने लिखा, “हमारे और आपके संबंधों को एक दशक पूरा हो गया है। आपका समर्थन हमें लगातार मिलता रहेगा, ऐसा मुझे विश्वास है। राष्ट्र निर्माण के लिए हम लगातार मेहनत करते रहेंगे, ये मोदी की गारंटी है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने चिट्ठी में लिखा है, “आपका और हमारा साथ अब एक दशक पूरा करने जा रहा है। मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है।”

पीएम ने लिखा है, “मेरे परिवारजनों के जीवन में आया सकारात्मक बदलाव ही बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि, सबसे बड़ी पूंजी है। अपनी हर नीति, हर निर्णय के जरिए गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए कृतसंकल्पित सरकार ने जो ईमानदार प्रयास किए हैं, उनके सार्थक परिणाम हमारे सामने हैं।”

प्रधानमंत्री ने पिछले 10 साल का कार्यकाल में अपनी सरकार के कामों का लेखा-जोखा पेश करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था।” 

उन्होंने चिट्ठी में जीएसटी लागू करने, अनुच्छेद 370 हटाने, तीन तलाक पर नया कानून बनाने, महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन विधेयक लाने आदि का भी जिक्र किया है और अपने तीसरे कार्यकाल के लिए लोगों से समर्थन और सहयोग मांगा है।

बता दें कि भाजपा और सहयोगी दलों ने इस लोकसभा चुनाव में 400 पार सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। सरकार का विकास एजेंडा और 2047 तक विकसित भारत का वादा भाजपा का प्रमुख चुनावी मुद्दा है। इसी के ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं।

पीएम मोदी ने चिट्ठी के आखिर में लिखा है कि लोकतंत्र की खूबसूरती जनभागीदारी और जनसहयोग में है। देशहित में बड़े फैसले लेने, बड़ी योजनाएं बनाने और सुचारू रूप से लागू कर पाने में आपका समर्थन ही मुझे अपार शक्ति देता है।

उन्होंने लिखा, “जब हम एक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं तो मुझे आपके विचारों, सुझावों और सहयोग की आवश्यकता है। मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद और समर्थन हमें निरंतर मिलता रहेगा। राष्ट्रनिर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना थके, बिना रुके अनवरत जारी रहेंगे। आपको उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button