छत्तीसगढ

कचरा संग्रहण केंद्र में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू….

कचरा संग्रहण केंद्र में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

सम्यक नाहटा, कोरबा : शहर से लगे काशीनगर वार्ड 20 में स्थित कचरा संग्रहण केंद्र में बुधवार को भीषण आग लग गई। धुआं और आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख वहां बस्तीवासियों और राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। जल्दी से लोगों ने फायर ब्रिगेड और डायल 112 को सूचना दी। कचरा संग्रहण केंद्र का नाम मणि कंचन केंद्र है।

जहां दमकल वाहन और 112 के आने से पहले बस्ती वासियों ने कचरा संग्रहण केंद्र में काम करने वाले कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

जिस कमरे पर कचरा रखा हुआ था और आग की लपटे नहीं पहुंच पाई थी उस कचरे को आनन-फानन में बाहर निकाला गया लेकिन उनके निकालते तक काफी हिस्से का कचरा जलकर खाक हो चुका था।

लोगों ने आशंका जताई कि यहां असामाजिक तत्वों का हाथ आग लगाने में हो सकता है। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक वे आग पर काबू पाने के लिए पहुंचते, काफी कचरा जलकर खाक हो चुका था।

सूखा कचरा होने के कारण आग ने भीषण रूप ले लिया था। कचरा संग्रहण केंद्र में अलग-अलग संग्रहित कचरा रखा जाता है। तीन श्रेणियों सूखा, गीला कचरा और मिक्स कचरा यहां रखा हुआ था।

कचरे को कॉलोनी और बस्ती से जमा कर यहां लाया जाता है। उसके बाद अलग-अलग संग्रहित कर रखा जाता है। सूखा कचरा बाहर था, जिसमें आग लगी, जो धीरे-धीरे अंदर तक फैल गई। घटना की सूचना सिविल लाइन थाना और नगर निगम के अधिकारियों को दे दी गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button