देश

हिंदुओं के लिए दोहरी खुशखबरी, अयोध्या के बाद खाड़ी देश में भी होगा मंदिर उद्घाटन; पहुंचेंगे पीएम मोदी…

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जारी हैं।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाड़ी देश में भी विशाल हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने जा रहे हैं। बुधवार को ही उन्होंने BAPS हिंदू मंदिर यानी बोछासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था का न्योता स्वीकार किया है। इस दौरान 7, लोक कल्याण मार्ग पर लंबी बैठक चली।

पीएम मोदी 14 फरवरी 2024 को अबुधाबी में BAPS हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं। BAPS की तरफ से जारी बयान के अनुसार, स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया।

बैठक के दौरान संस्था के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स भी मौजूद रहे। स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने पीएम मोदी को मंदिर निर्माण से जुड़ी जानकारियां दी।

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने महंत स्वामी महाराज के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने BAPS हिंदू मंदिर प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों का भी धन्यवाद किया।

अबुधाबी में BAPS हिंदू मंदिर एक पारंपरिक स्थान है, जिसे BAPS स्वामीनारायण संस्था ने बनाया था। पूरी तरह से तैयार होने पर यह मध्य पूर्व का पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर होगा। खबर है कि यह मंदिर 55 हजार वर्गमीटर में फैला हुआ है।

बैठक के दौरान ही पीएम मोदी ने आध्यात्मिक विकास को लेकर भी अपने विचार रखे। BAPS ने कहा, ‘व्यस्त होने के बावजूद उन्होंने स्वामी के साथ 20 मिनट से ज्यादा का समय गुजारा और 40 साल से ज्यादा पुराने रिश्ते को याद किया।’

राम मंदिर उद्घाटन
भारत में भी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने की तैयारियां चल रही हैं। कार्यक्रम में पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज शामिल होंगे। पीएम मोदी शनिवार को भी अयोध्या पहुंच रहे हैं।

इस दौरान वह रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, दो नई अमृत भारत व छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे और अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

पीटीआई भाषा के अनुसार, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हवाई अड्डे का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्याधाम रखा जाएगा।

महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की रचना की थी। उनके बहुत सारे अनुयायी हैं जिनमें विशेष रूप से दलित समुदाय के हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button