मध्यप्रदेश

विधानसभा चुनाव से पहले सरकार और भाजपा की छवि धूमिल करने पर FIR, कसेगा शिकंजा

भोपाल। प्रदेश में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोपों और एक-दूसरे को भ्रष्टाचारी, घोटालेबाज बताने के साथ सोशल मीडिया का उपयोग कर प्रहार शुरू हो गया है। गत दिनों इंस्टाग्राम पर टीम विथ कमलनाथ नाम की आईडी से एक वीडियो अपलोड किया गया है। जिसमें एक प्रतिष्ठि चैनल का लोगो का बिना अनुमति उपयोग किया गया है। उक्त वीडियो में अलग-अलग मीडिया घरानों के सर्वे रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनना बताया जा रहा है, जबकि भाजपा को सर्वे में कम सीटें मिलना बताया जा रहा है।

भाजपा ने इस वीडियो को कांग्रेस द्वारा भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए कूटचरित तैयार करने का आरोप लगाते हुए भोपाल क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी। क्राइम ब्रांच ने आईपीसी की धारा 469, 417, 471, 505 (2) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि आरोपी अभी अज्ञात है। क्राइम ब्रांच अब यह जांच करने में जुट गई है कि इंस्टाग्राम की उक्त आईडी को संचालित कौन करता है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि टीम विथ कमलनाथ नाम की जिस आईडी से उक्त वीडियो अपलोड किया गया है, उसकी डीपी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की फोटो लगी हुई है।

प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप

भाजपा नेता राजेंद्र गुप्ता ने क्राइम ब्रांच में की गई शिकायत में लिखा है कि इंस्टाग्राम आईडी टीम विथ कमलनाथ से राष्ट्रीय न्यूज चैनल के चिन्ह का दुरुपयोग कर षडयंत्रपूर्वक प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा की छवि धूमिल करने की कोशिश कर वीडियो जारी किया गया है। जिसमें विधानसभा चुनाव में कमलनाथ और कांग्रेस को बहुमत और प्रदेश में परिवर्तन होना बताया गया है, जो कि पूर्णत: असत्य है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो असत्य और पूर्णत: कूटरचित है जिसमें व्यक्ति और पार्टी विशेष को चुनावी लाभकारित करने के आशय से रचा गया है। जिसमें मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की प्रतिष्ठा को धूमिल करने और राजनैतिक समुदायों के मध्य शत्रुता, घृणा और वैमनस्यता की भावना से वीडियो बनाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button