मध्यप्रदेश

भोपाल में अब नहीं होगा रोड शो, आदिवासी बहनें बनाएंगी मोदी के लिए भोजन

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को प्रदेश की एक दिवसीय प्रवास पर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल जबलपुर और भोपाल से इंदौर के मध्य चलने वाली वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद लाल परेड मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस सभा में करीब दस लाख कार्यकर्ता वर्चुअली भी जुड़ेंगे। भोपाल में कार्यकताओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री शहडोल जाएंगे। जहां ग्राम पकरिया के जल्दी टोला में आयोजित कार्यक्रम में सिकल सेल उन्मूलन को लेकर अभियान का शुभारंभ करने के साथ रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस समारोह में शामिल होंगे। पकरिया के जल्दी टोला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्व-सहायता समूह की लाखपति बहनों के साथ दो घंटे रहेंगे। प्रधानमंत्री महिलाओं से संवाद करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखेंगे। राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री की भोपाल, जबलपुर और शहडोल में अगवानी और विदाई के लिए मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और रामखेलावन पटेल को मिनिस्टर इन वेटिंग नामांकित किया है।

सड़क मार्ग से स्टेडियम जाएंगे प्रधानमंत्री

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार वे पहले भोपाल आएंगे। लगभग दस बजे विमानतल पहुंचने के बाद हेलीकाप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय परिसर में बने हेलीपैड पहुंचेंगे और यहां से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर आयोजित वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यहां से सड़क मार्ग से होते हुए मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां भाजपा का मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम होगा। लगभग एक घंटे के इस कार्यक्रम में वे कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इसके बाद एक बजे वे जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। दो बजे शहडोल पहुंचकर सिकल सेल एनिमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ करेंगे और प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को आयुष्मान योजना के पीवीसी कार्ड का वितरण करेंगे। यहीं पर प्रधानमंत्री स्व सहायता समूह की लाखपति बहनों से संवाद करेंगे।

पीवीसी आयुष्मान कार्ड का वितरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहडोल में पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। देश में पहली बार प्रदेश में 3 करोड़ 57 लाख आयुष्मान हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड का वितरण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा योजना के शुभारंभ के बाद ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय स्तर पर जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पीवीसी कार्ड वितरित किए जाएंगे। पंचायत स्तर पर इसके लिए आयुष्मान ग्राम सभा होंगी, जिसमें आयुष्मान हितग्राहियों के नाम पढ़े जाएंगे। नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button