मध्यप्रदेश

MP में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिए पांच सदस्यीय समिति गठित, जल्द सौपेगी रिपोर्ट

Bhopal News: राज्य शासन ने मध्यप्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के संबंध में पाँच सदस्यीय समिति का गठन किया है। अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की अध्यक्षता में गठित समिति में सदस्य के रूप में प्रमुख सचिव विधि-विधायी कार्य, नामांकित प्रतिनिधि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल और शासन द्वारा नामांकित वरिष्ठ पत्रकार को शामिल किया गया है। जनसंपर्क विभाग के सचिव समिति के सदस्य सचिव होंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी सुनीता दुबे ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह समिति पत्रकार सुरक्षा कानून के संबंध में देश में प्रचलित प्रावधानों का अध्ययन कर अपना प्रतिवेदन दो माह में प्रस्तुत करेगी। पिछले दिनों भोपाल में आयोजित पत्रकार समागम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिये समिति गठित करने की घोषणा की थी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की अध्यक्षता में गठित समिति में सदस्य के रूप में प्रमुख सचिव विधि-विधायी कार्य, नामांकित प्रतिनिधि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल और शासन द्वारा नामांकित वरिष्ठ पत्रकार को शामिल किया गया है।

यह समिति पत्रकार सुरक्षा कानून के संबंध में देश में प्रचलित प्रावधानों का अध्ययन कर अपना प्रतिवेदन दो माह में प्रस्तुत करेगी। पिछले दिनों भोपाल में आयोजित पत्रकार समागम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिये समिति गठित करने की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button