मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री का शहडोल दौरा स्थगित, भोपाल में वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जून का शहडोल दौरा निरस्त हो गया है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। नए शेड्यूल के मुताबिक मोदी भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद बीजेपी के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 27 जून को भारी बारिश की संभावना के कारण प्रधानमंत्री मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। जल्द ही मौसम को देखते हुए दौरे की नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल का दौरा यथावत रहेगा।

प्रधानमंत्री अब दो वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद लालपरेड मैदान के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में देश के हर लोकसभा से चयनित तीन हजार बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री देशभर के 10 लाख बूथों पर एकत्रित बूथ कार्यकर्ताओं को डिजिटली संबोधित करेंगे। जिन तीन हजार बूथ कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत का मंत्र देंगे, वे इस कार्यक्रम के बाद मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में प्रवास कर इन राज्यों के बूथ कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे।

वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री भोपाल में बूथ लेवल वर्कर्स की कार्यशाला को संबोधित करेंगे। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर प्रदेश की दूसरी और तीसरी वंदे भारत ट्रेन (भोपाल-इंदौर-भोपाल और रानी कमलापति-जबलपुर-रानी कमलापति) को झंडी दिखाएंगे। देशभर की 543 लोकसभाओं के चयनित 3000 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

रोड शो निरस्त

भोपाल में 27 जून को भारी बारिश की संभावना के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजभवन से पुलिस नियंत्रण तक होने वाला रोड शो निरस्त कर दिया गया है। अब प्रधानमंत्री सुबह दस बजे भोपाल के राजाभोज विमानतल पहुंचने के बाद हेलीकॉप्टर से बरकतउत्ला विवि पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से नारी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचकर वंदेभारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचकर तीन हजार बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। संवाद कार्यक्रम का देशभर के 10 लाख बूथों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा, जहां एकत्रित भाजपा के बूथ कार्यकर्ता सुनेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button