विदेश

रात में बादलों से ढका था आसमान, लैंडिंग से पहले पायलट ने मोबाइल में कैद किया अद्भुत नजारा; देखें वीडियो…

तुर्की में एक पायलट ने रात में आसमान में छाए बादलों के मनमोहक दृश्य को प्लेन लैंडिंग कराते वक्त अपने मोबाइल में कैद किया है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। न्यूजवीक के मुताबिक, ये लैंडिंग तुर्की के इस्तांबुल हवाई अड्डे पर हुई है और वीडियो क्लिप मूल रूप से पायलट बेडरेटिन सैगडिक द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई थी।

इसके बाद इसे एक्स और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट किया गया। इस वीडियो को अब तक 38 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

पायलट ने बताया कि वीडियो में इस्तांबुल हवाई अड्डे के रनवे पर उतरते हुए अद्भुत नजारा कैद किया गया है। पायलट सैगडिक ने बताया कि पायलट बनने से पहले उन्होंने 16 वर्षों तक हवाई यातायात नियंत्रण में काम किया है।

क्लिप की शुरुआत रात में आसमान में प्लेन के नीचे छाए बादलों के एक शानदार दृश्य से होती है। यह तेजी से आगे बढ़ता रहता है जिससे कुछ बादल इसे ढक लेते हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि विमान इस्तांबुल हवाई अड्डे के रनवे पर उतरने से पहले काले बादलों के डेरे के ऊपर से तेजी से गुजर रहा है।

कहीं-कहीं बादलों का घुप अंधेरा है, जबकि कई जगह हल्के बादल हैं। लैंडिंग से पहले स्क्रीन पर कुछ चमक के साथ तेजी से प्लेन बाईं ओर मुड़ता है।एक्स पर इस वीडियो को एक साधारण कैप्शन के साथ साझा किया गया है। उस पर लिखा है, “रात में लैंडिंग करते समय कॉकपिट से पायलट का दृश्य।

सोशल मीडिया यूजर्स इस नजारे को देखखर चकित हैं और टिप्पणियों की झड़ी लगा दी है। एक यूजर ने टिप्पणी की, “यह 32 सेकंड की हाई स्पीड वीडियो है।” एक अन्य यूजर ने एक्स पर कहा, “अविश्वसनीय है कि आप बादलों की पतली परत के माध्यम से कैसे देख ले रहे हैं।”

यह पोस्ट तब वायरल हो रही है, जब यूएस न्यूज की वार्षिक रैंकिंग के 2023 के एपिसोड में पायलट पेशे को “100 सर्वश्रेष्ठ नौकरियों” में 8वें स्थान पर है रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button