छत्तीसगढ

प्रधानमंत्री बेरोजगारी, महंगाई पर मौन क्यों थे ?

प्रधानमंत्री बेरोजगारी, महंगाई पर मौन क्यों थे ?

रायपुर : 14 सितंबर 2023 : प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अजय गंगवानी ने कहा कि झूठ बोलना, वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार करना और झांसा देना भारतीय जनता पार्टी का मूल चरित्र और डीएनए रहा है।

केंद्र की मोदी सरकार देश की आम जनता को लगातार झूठे वादे का झांसा देकर सरकार बनाने में सफल रहे, परंतु काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती,

अब देश की आम जनता यह बहुत अच्छे से समझ चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी के लिए इनके घोषणा पत्र के वादे सिर्फ और सिर्फ जुमले हैं।

यह बात इनके केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह स्वयं स्वीकार कर चुके हैं। लगातार बड़े-बड़े वादे और जुमले भाजपा के फर्जी और झूठे घोषणा पत्र में शामिल रहे,

100 दिन में महंगाई कम करने का वादा केंद्र की मोदी सरकार ने देश के आम जनता और महिलाओं से किया परंतु किया ठीक उल्टा पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी 258 प्रतिशत बढ़ा दी और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 820 प्रतिशत बढ़ाकर देश की आम जनता की जेब से पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी के रूप में 30 लाख करोड रुपए की डकैती डाली, जिसका नतीजा है कि पेट्रोल 100 के पार, रसोई गैस जो यूपीए सरकार के समय 400 रू. मिलता था वर्तमान कीमत 1100 से पार, खाने का तेल 200 के पार, दूध दही पनीर आटे पर पहली बार देश में जीएसटी लगाई गई।

देश की घरेलू महिला का किचन का बजट पूरी तरह बिगड़ चुका है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अजय गंगवानी ने कहा कि पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत में वृद्धि होने पर भाजपा की महिला नेत्रियां स्मृति ईरानी और हेमा मालिनी गले में प्याज की माला और रसोई गैस सिलेंडर के साथ सड़कों पर आ जाती थी।

आज देश की आम जनता उनको खोज रही है पर वह पूरी तरह गायब और नदारद है। प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार की बात, 9 सालों में देश की युवाओं को 18 करोड़ रोजगार तो नहीं मिले बल्कि 27 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए क्या देश की आम जनता के खाते में 15 लाख आये ?

2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का वादा केंद्र की मोदी सरकार ने किया परंतु जब समर्थन मूल्य वृद्धि की बारी आती है तो मात्र 5 प्रतिशत क्या समर्थन मूल्य में इस वृद्धि से कभी किसानो की आय दोगुनी हो सकती है, कभी नहीं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अजय गंगवानी ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार किसानों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने की बात की डेढ़ गुना समर्थन मूल्य तो नहीं दिया परंतु कृषि उपकरणों और रासायनिक खाद पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाकर उनकी उपज की लागत दुगनी कर दी।

केंद्र की यूपीए सरकार की जनकल्याणकारी योजनओं से देश के 27 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकाल पाये, परंतु केंद्र की मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण 23 करोड़ लोग फिर से गरीबी रेखा के नीचे आ गए।

भुखमरी इंडेक्स में भारत ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका को भी पीछे छोड़ दिया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अजय गंगवानी ने कहा कि वादा खिलाफी का चरित्र केवल केंद्र की मोदी सरकार का ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी की 15 साल की रमन सरकार का भी था,

ऐसा कोई सगा नहीं जिसे भाजपा ने ठगा नहीं इसका ही परिणाम है कि 15 साल के बाद भारतीय जनता पार्टी सिर्फ 15 सीटों तक सीमित रह गई।

कांग्रेस पार्टी के लिए घोषणा पत्र का प्रत्येक वादा हमारा कमिटमेंट है, इसी का परिणाम है कि कांग्रेस की भूपेश सरकार देश की इकलौती सरकार है जिसने 36 बिंदुओं के घोषणा पत्र में से 34 बिंदुओं के वादे पूरे कर दिए, जिसका परिणाम है

कि 5 विधानसभा के उपचुनाव, नगरीय निकाय और पंचायत स्तर के चुनाव में कांग्रेस को लगातार शानदार जीत और लगातार छत्तीसगढ़ की आम जनता का प्यार स्नेह और आशीर्वाद लगातार मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button