छत्तीसगढ

गरियाबंद : मितान बनकर हितग्राही के घर पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया…..

गरियाबंद : मितान बनकर हितग्राही के घर पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया

गरियाबंद : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल मार्गदर्शन में प्रत्येक शासकीय कार्य सुनियोजित तरीके से संचालित हो रहा हैं। आमजन तक शासकीय योजनाओं को पहुँचाकर उन्हें लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है। राज्य के नागरिकों को बिना किसी परेशानी के सभी शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके,

इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए शासकीय सेवाओं को मितान के माध्यम से नागरिकों के घर तक पहुंचाने के लिए मितान योजना की शुरुआत की गई है।

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के शुभारंभ कार्यक्रम के अवसर पर गरियाबंद पहुंचे नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने बरसते पानी में मितान बनकर गरियाबंद की नीरा बाई ध्रुव के घर जाकर उन्हें नया राशन कार्ड प्रदान किया।

नीरा ध्रुव ने कहा कि हमें अच्छा लगा की मंत्री स्वयं हमारे घर पहुंचे और मुझे राशन कार्ड प्रदान किया। उन्होंने घर बैठे राशन कार्ड मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि शासन की इस योजना से अब घर बैठे मुझे नया राशन कार्ड मिल गया है। इसके लिए मुझे किसी कार्यालय में जाने की ज़रूरत भी नहीं पड़ी। उन्होंने इस पहल के लिए छत्तीसगढ़ शासन का धन्यवाद किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं का विस्तार किया है। जिसमें मुख्यमंत्री मितान योजना का भी विस्तार नगर पालिकाओं में किया गया है।

गरियाबंद नगर पालिका में भी अब मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ हो गया है। नागरिकों द्वारा कॉल करके मितान योजना का लाभ लिया जा रहा है।

आम नागरिकों की सुविधा में मितान के माध्यम से ज़रूरी दस्तावेज घर में पहुँचाकर दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ लेने नागरिकों को शासन द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल करना है। जिसके बाद शासन द्वारा मितान के माध्यम से नागरिकों के घर पर दस्तावेज, प्रमाण पत्र, लाइसेंस बनवाने संबंधी सभी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button