देश

मैं %$# खाने बिन मर जाऊं; पीएम मोदी को कोसते-कोसते अपशब्द बोल गईं ममता दीदी, चुनाव आयोग पहुंची भाजपा…

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जुबान फिसल गई।

जिसे लेकर अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बवाल काट दिया है। ममता के बयान के 24 घंटे के भीतर भाजपा चुनाव आयोग पहुंच गई और बंगाल सीएम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

भाजपा का आरोप है कि ममता बनर्जी ने गुरुवार को कूच बिहार के माठाभांगा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने गई थीं। यहीं पर ममता ने केंद्रीय परियोजना के बारे में बात करते हुए आपत्तिजनक शब्द कहे थे।

राज्य की मुख्यमंत्री ममता ने आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर देश के प्रधानमंत्री का अपमान किया और चुनाव नियमों को भी तोड़ा, इसी बात की शिकायत भाजपा ने की है।

पीएम मोदी को कोसते-कोसते अपशब्द बोल गईं ममता दीदी
कूच बिहार में एक चुनावी रैली के दौरान ममता ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र की परियोजनाओं का आधा भुगतान करता है और बाकी आधे का खर्चा राज्य सरकार को उठाना पड़ता है।

उसके बाद भी उस प्रोजेक्ट के कार्ड पर सिर्फ प्रधानमंत्री की तस्वीर है। आखिर उनकी तस्वीर क्यों होगी? जब लागत का आधा-आधा केंद्र-राज्य वहन कर रहा है, तो अकेले केंद्र इस परियोजना पर दावा कैसे कर सकता है! इस संबंध में उदाहरण देते हुए ममता ने कहा, “राशन की दुकान के कार्ड पर प्रधानमंत्री की तस्वीर और भाजपा का लोगो भी होगा। (अपशब्द) मैं खाने के बिना मर जाऊंगी, लेकिन मोदी की तस्वीर वाले कार्ड का नहीं खाऊंगी।”

ममता ने मांगी माफी
भाजपा ने ममता द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द पर आपत्ति जताई है। हालांकि, गुरुवार को इस शब्द के इस्तेमाल के बाद मुख्यमंत्री ने खेद व्यक्त करते हुए अपने शब्द को वापस ले लिया। उन्होंने कहा, “माफ करें, मैं अपना शब्द वापस लेती हूं, मेरे मुंह से निकल गया।”

इसके बाद उन्होंने अपने शब्दों के चयन के बारे में बताया। ममता ने कहा, ”मुझे विनम्रता से बात करना पसंद है। हालांकि, मैं अपने शब्द वापस ले रही हूं।” 

ममता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा
शुक्रवार को आयोग को भेजे पत्र में बंगाल भाजपा ने बताया कि चुनाव आयोग के नियम कहते हैं कि किसी दूसरे राजनीतिक दल के उम्मीदवार के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता लेकिन देश के प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हुए ममता ने ऐसा ही किया।

भाजपा ने आरोप लगाया कि यही प्रवृत्ति एक और तृणमूल विधायक में देखी गई। हाल ही में हुगली से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी के बारे में बोलते हुए चुंचुड़ा विधायक असित मजूमदार ने सार्वजनिक रूप से उन्हें ‘दो नंबर माल’ कहा। भाजपा ने आयोग से इस संबंध में उचित कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button