मध्यप्रदेश

पीएम मोदी एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर, सिंधिया स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, सुरक्षा में 4000 जवान रहेंगे तैनात

ग्वालियर: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महीनेभर में दूसरी बार दौरे पर आ रहे है। इस बार पीएम ग्वालियर के ऐतिहासिक किला स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 21 अक्टूबर को इस कार्यक्रम के उपरांत समारोह का आयोजन किया जाएगा। पीएम मोदी कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। वह करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे। वहीं उनके दौरे को लेकर पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। समारोह ठीक शाम 5 बजे से शुरु होगा और उसी समय पीएम मोदी सिंधिया स्कूल पहुंचेंगे। बता दें पीएम को खास तौर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है।

125वां स्थापना दिवस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस बार वे 21 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। वे यहां के सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में पहुंचेंगे। सिंधिया स्कूल की स्थापना 125 साल पहले सन 1897 में हुई थी। बता दें कि यह सिंधिया परिवार की तरफ से पहला मौका है, जब उनके कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। सिंधिया स्कूल प्रबंधन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिंधिया की राजशाही जयविलास पैलेस का भ्रमण कर चुके हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी मिल गई है जिसको लेकर तैयारी चल रही है। सिंधिया स्कूल देशभर में प्रसिद्ध है और इस स्कूल में सलमान खान, मुकेश अंबानी सहित तमाम बड़ी हस्तियां पढ़ चुकी हैं।

गौरतलब है कि ग्वालियर में सिंधिया स्कूल अपना 125वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। इसको लेकर स्कूल में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। यह दो दिवसीय कार्यक्रम होगा। करीब डेढ़ घंटे तक रहेंगे। समारोह ठीक शाम 5 बजे से शुरू होगा और उसी समय पीएम मोदी सिंधिया स्कूल पहुंचेंगे। इस स्थापना दिवस पर मीत ब्रदर्स अपनी प्रस्तुति देंगे। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री सिंधिया सहित कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले दौरे को लेकर सिंधिया ने कहा है कि हमारा सौभाग्य है कि सिंधिया स्कूल की वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना कीमती समय निकालकर यहां आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 अक्टूबर के कार्यक्रम को लेकर शहर पहुंचेंगे। इसको लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी हैं। एसपीजी के अधिकारी ग्वालियर आ चुके हैं। वह सुरक्षा व्यवस्थाओं का परीक्षण कर रहे हैं। इसके लिए बाहर से दो हजार पुलिस कर्मियों का बल अतिरिक्त रूप से पुलिस को मिला है। इसके अलावा स्थानीय बल के अफसर और जवान भी 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button