छत्तीसगढ

सेल्फी प्वाइंट में दो युवकों की मिली लाश, मामलें में नया एंगल आया सामने…..

सम्यक नाहटा, रायगढ़। पालीघाट मोड़ की खाई में दो युवकों की संदिग्ध परिस्थितियों में एक साथ लाश मिलने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों शव सड़ रहे थे, इसलिए पहचान नहीं हो पाई है।

प्रथम दृष्ट्या हत्या की आशंका होने पर फोरेंसिक टीम और सायबर सेल के साथ पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। यह घटना तमनार थाना क्षेत्र की है। सूत्रों के मुताबिक सोमवार दोपहर पालीघाट मोड़ में सड़क किनारे उतरकर सेल्फी पॉइंट में कुछ लोग मोबाईल फोन से फोटो ले रहे थे, तभी उनको सडान्ध बदबू का एहसास हुआ।

पहले पहल लोगों को लगा कि कोई जानवर मरा होगा, लेकिन जब वे मोड़ के अंतिम छोर के पास जाकर तस्वीरें लेने लगे तो वहीं खाई में दो लाशें दिखाई दी। सड़क से लगी खाई में एक साथ दो मृतदेह को देख बदहवास लोगों ने वहां गुजर रहे वाहनों को रोककर इसकी सूचना दी

तो देखते ही देखते वहां राहगीरों कि भीड़ लगने लगी। वहीं पालीघाट मोड़ में दो लाशें मिलने की भनक लगते ही हरकत में आए थाना प्रभारी स्टॉफ के साथ मौके पर गए और शवों की हालत को देख पुलिस कप्तान तथा धरमजयगढ़ एसडीओपी को वस्तुस्थिति से अवगत कराया। तदुपरांत मौके की नजाकत को देख जिला मुख्यालय से सायबर और फोरेंसिक टीम ने पालीघाट मोड़ जाकर हालात का बारीकी से निरीक्षण किया।

मोड़ किनारे सीमेंट वॉल से लगी खाई में एक लाश पीठ के बल तो दूसरी औंधे मुंह पड़ी थी। मृतदेह से जिस कदर बदबू आ रही थी। उससे माना जा रहा है कि वह कुछ दिन पुरानी है इसलिए वह सड़ भी रही थी।

पुलिस ने आसपास के लोगों को शव दिखाते हुए पूछताछ भी की, मगर उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। यही वजह है कि पुलिस अब पोस्टमार्टम के बाद उसके रिपोर्ट आने के बाद असलियत आने की बात कह रही है। फिलहाल तमनार पुलिस दोहरा मर्ग कायम करते हुए छानबीन कर रही है।

पालीघाट मोड़ में जिस हालत में दो युवकों की लाश बरामद हुई, उससे प्रथम दृष्ट्या हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। पुलिस इसे चैलेंज के रूप में लेते हुए शिनाख्ति कार्रवाई में जुटी है। मृतकों की पहचान प्रक्रिया के शुरुआती दौर में जो इनपुट हाथ लगा, उसके आधार पर कुछ परिवार को बुलाया गया है।

दीपक मिश्रा, एसडीओपी धरमजयगढ़ लिपिक ने नौकरी लगने का आश्वासन दिया लेकिन तय समय पर अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिली. बहाना बनाते बनाते साल भर निकल गया.

दिए हुए रुपये भी वापस नहीं करने लगी। जिससे परेशान होने के बाद चांपा थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराई. एसडीओपी यदुमणि सिदार ने बताया “शेरा सोनवानी ने एक माह पहले लिखित शिकायत कि थी.

मामले की जांच की गई. रविवार को शिकायत पर चांपा पुलिस ने जांच कर महिला लिपिक रीना चावरिया के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया. उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button