मध्यप्रदेश

शाजापुर में बोले पीएम मोदी, एमपी में चल रही बीजेपी की आंधी, 3 दिसंबर को फिर मनाएंगे दिवाली

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में होने वाले 17 सितंबर को विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक लगातार प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाजापुर पहुंचे, जहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा साथ ही कहा कि अगली दिवाली 3 दिसंबर को मनाएंगे, जब एमपी में पूरी शान से फिर ‘कमल’ खिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि लोगों के जबरदस्त समर्थन के कारण मध्यप्रदेश में बीजेपी के पक्ष में आंधी चल रही है और जनता राज्य से कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी।

मोदी ने कहा

उन्होंने कहा, ‘मैं यहां सभा में बड़ी संख्या में लोगों को भाग लेते हुए देख सकता हूं, जिनमें से कई धूप में खड़े हैं क्योंकि सभा के लिए की गई व्यवस्थाएं भीड़ की तुलना में थोड़ी कम हैं। प्रदेश में ऐसी आंधी चल रही है जो राज्य में कांग्रेस के तंबू को उखाड़ फेंकेगी।’’ उन्होंने कहा कि दुनिया भर में विकास के लिए भारत की सराहना की जा रही है और हर कोई देश में निवेश करना चाहता है क्योंकि इसकी अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवें स्थान पर है। मोदी ने कहा, ‘अपने तीसरे कार्यकाल में (प्रधानमंत्री के रूप में) मैं देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में ले जाऊंगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि शाजापुर जिले को एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए एक खाद्य प्रसंस्करण पार्क बनाया जा रहा है और इससे किसानों को बड़े पैमाने पर लाभ होगा।

कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा लूटना, लूटना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी जहां भी सत्ता में आती है वहां भ्रष्टाचार करती है और देश में केवल एक परिवार के कल्याण के लिए काम करती है। जाहिर तौर पर उनका इशारा गांधी परिवार की ओर था। उन्होंने आरोप लगाया, ”कांग्रेस का एकमात्र एजेंडा लूटना, लूटना और लूटना तथा अत्याचार, अत्याचार और अत्याचार करना है…और वह केवल नकारात्मकता पर ध्यान केंद्रित करती है।”

तीन दिसंबर को दूसरी दिवाली मनाएंगे

मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम हिंदी में शुरू करने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि गरीब लोग डॉक्टर और इंजीनियर बनें. उन्होंने कहा, ‘यही कारण है कि बीजेपी सरकार ने इन पाठ्यक्रमों को हिंदी में शुरू किया, लेकिन वह (कांग्रेस) इसका भी विरोध कर रही है।’ उन्होंने यह भी कहा कि देश ने दो दिन पहले दिवाली मनाई और अब वह तीन दिसंबर को दूसरी दिवाली मनाएगा, जिस दिन मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button