मध्यप्रदेश

अमित शाह लॉन्च करेंगे बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र, समाज के हर वर्ग से लेंगे सुझाव

भोपाल। भाजपा ने 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। इस घोषणा पत्र के तैयार होने के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इसकी लांचिंग करेंगे। इस घोषणा पत्र में समाज के विभिन्न तबकों के लोगों के सुझाव लिए जाएंगे और समाज कल्याण के लिए किए जा सकने वाले बेहतर प्रयासों को इसमें शामिल किया जाएगा। उधर अमित शाह द्वारा जुलाई माह में एमपी के दौरों में दिए गए निर्देशों के बाद बनाई गई अन्य कमेटियों की गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं।

चार दिन पहले सभी 57 जिलों में नियुक्त किए गए जिला संयोजकों की भी बैठक पार्टी कार्यालय में मंगलवार को हुई और उन्हें आगामी कार्यों के बारे में अवगत कराया गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को बताया कि चुनाव घोषणापत्र समिति की पहली बैठक में घोषणा पत्र के रोडमैप पर चर्चा हुई है। इसमें जनआकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए हर व्यक्ति को पार्टी के साथ जोड़ने और उनके सुझाव लेने के बारे में निर्णय हुआ है। लोगों के सुझाव, विकास को लेकर उनके विचार और प्रदेश के बारे में लोगों की सोच को ध्यान में रखते हुए सभी वर्गों की बात घोषणा-पत्र में शामिल करेंगे।

बीमारू से स्वर्णिम मध्यप्रदेश की दिशा में किए जाने वाले कामों को लेकर घोषणा-पत्र समिति ने कई बिंदुओं पर विचार किया है। एक प्रक्रिया के अंतर्गत पूरा घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा जिसमें आॅनलाइन और आॅफलाइन सुझाव लिए जाएंगे। इसके लिए सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से भी सुझाव लिए जाएंगे। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के अलावा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शामिल हुए।

न्यू जॉइनिंग कमेटी ने की बैठक

इसके साथ ही पार्टी में नए लोगों को जोड़ने के लिए गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में मंगलवार को न्यू जॉइनिंग कमेटी की बैठक भी हुई। इसमें पार्टी में दूसरे दलों से आने वाले नेताओं को ज्वाइन कराने के साथ अन्य लोगों को पार्टी में नए सिरे से ज्वाइन कराने पर विचार हुआ। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बीजेपी जल्दी ही कुछ नए नेताओं की एंट्री कराई जाएगी।

इसमें कांग्रेस के कद्दावर नेताओं को शामिल किए जाने पर विचार कर उन्हें पार्टी ज्वाइन कराई जाएगी। इसके अलावा जिला स्तर पर भी नेताओं को पार्टी ज्वाइन करने का दौर चलता रहेगा। इसके बाद प्रदेश चुनाव प्रभारी की तर्ज पर जिलों में मुख्य रूप से चुनावी भूमिका निभाने वाले जिला संयोजकों की बैठक भी पार्टी कार्यालय में हुई। जिला संयोजकों की बैठक में पार्टी की भावी प्लानिंग और उस पर एक्शन को लेकर निर्देश दिए गए। रात में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की जिलों के पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी हुई जिसे प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संबोधित किया।

पांच अगस्त तक सभी 230 विधानसभा में सम्मेलन

भाजपा प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा स्तर पर सम्मेलन कर रही है जिसमें हर बूथ के तीन से चार पदाधिकारी व सदस्यों के अलावा मंडल स्तर तक पदाधिकारियों को भी बुलाया जा रहा है। इन सम्मेलनों में हजारों कार्यकर्ताओं को बुलाकर पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जा रही है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रीवा और कटनी जिले के बरही में विधानसभा स्तर के सम्मेलनों में शामिल हुए थे। इसके बाद मंगलवार को राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सागर और विदिशा जिले के सिरोंज में विधानसभा सम्मेलनों में शामिल हुए। छतरपुर में भी पार्टी के केंद्रीय नेता पहुंचे। यह सभी सम्मेलन पांच अगस्त तक चलेंगे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी इस तरह के सम्मेलनों में शामिल हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button