मध्यप्रदेश

भोपाल-इटारसी से होकर जाने वाली 8 ट्रेनें निरस्त, देखें पूरी लिस्ट

Train Cancelled News: ट्रेन यात्रियों के लिए जरुरी खबर है। रेलवे से मिली जानकारी अनुसार, नॉन इंटरलॉकिंग काम के चलते भोपाल-इटारसी से होकर गुजरने वाली 8 ट्रेनों को एक अक्टूबर तक के लिए निरस्त कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मंडल के इटारसी रेल खण्ड पर पवारखेड़ा-जुझारपुर फ्लाईओवर के लिए जुझारपुर में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य होना है। इसके कारण भोपाल, इटारसी से होकर जाने वाली कुछ गाड़ियों को गुरुवार से आगामी तिथियों तक निरस्त करने का निर्णय लिया है। यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस /139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके यात्रा प्रारम्भ करें।

रेलवे से मिली जानकारी अनुसार, नॉन इंटरलॉकिंग काम के चलते सात ट्रेनें निरस्त की गई हैं। इनमें से कई ट्रेनें 28 सितंबर से एक अक्टूबर तक के लिए निरस्त की गई हैं। पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल के इटारसी रेल खंड पर पवारखेड़ा-जुझारपुर फ्लाईओवर के लिए जुझारपुर में नॉन इंटरलॉकिंग का काम होना है। इसी के चलते भोपाल-इटारसी से होकर जाने वाली कुछ ट्रेनों को विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए निरस्त करने का फैसला लिया है। ट्रेन यात्री असुविधा से बचने के लिए अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी जुटा सकते हैं।

ये गाड़ियां रहेंगी निरस्त..

  • गाड़ी संख्या 19344 छिंदवाड़ा-इंदौर पंचवेली एक्सप्रेस 29, 30 सितंबर एवं 01 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशनों से निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 19343 इंदौर-सिवनी पंचवेली एक्सप्रेस 28,29 और 30 सितंबर को निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 22175 नागपुर-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस गुरुवार को निरस्त रही। इसलिए गाड़ी 22176 जयपुर-नागपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस आज 29 सितंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 22125 नागपुर-अमृतसर साप्ताहिक एसी एक्सप्रेस 30 सितंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 22126 अमृतसर-नागपुर साप्ताहिक एसी एक्सप्रेस 1 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।
  • गाड़ी संख्या 01317/01318 आमला जंक्शन इटारसी आमला जंक्शन मेमू स्पेशल ट्रेन 30 सितंबर तक दोनों दिशाओं में अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी.
  • गाड़ी संख्या 12159 अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस 29, 30 सितंबर एवं 01 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।
  • सरकार भारतीय नागरिकों के सहूलियत के लिए लगातार स्टेशनों और ट्रेनों को विकसित कर रही है। इसी कड़ी में पश्चिमी रेलवे ने ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत रतलाम के दो रेलवे स्टेशनों को विकसित करेगा।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button