देश

उपराष्ट्रपति धनखड़ का मजाक उड़ाना पड़ सकता है महंगा, कल्याण बनर्जी के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज…

राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाना तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी को महंगा पड़ सकता है।

एक वकील ने दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन में टीएमसी सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी सांसदों की मौजूदगी में संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन के दौरान धनखड़ की मिमिक्री की थी।

आपको बता दें कि यह मामला दक्षिण जिला पुलिस के अंतर्गत नहीं आता है, इसलिए शिकायत को नई दिल्ली जिला पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है।

जगदीप धनखड़ की नकल कर उनका मजाक उड़ाए जाने की घटना पर उच्च सदन में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। सभापति घटना से आहत दिखे और उन्होंने सदन में अपनी पीड़ा व्यक्त की।

वहीं, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने घटना की निंदा करते हुए विपक्ष से माफी मांगने को कहा। सभापति धनखड़ ने संसद परिसर की घटनाओं पर पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि किसान और जाट पृष्ठभूमि को लेकर मुझे निशाना बनाया जा रहा है। मेरा अपमान किया जा रहा है। 

उन्होंने सदन में मौजूद कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद पी. चिदंबरम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सोचिये! मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी, जब आपके एक वरिष्ठ नेता उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी कर रहे थे।

जबकि, मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था। धनखड़ ने कहा कि यह एक किसान और एक समुदाय का अपमान मात्र नहीं है। यह राज्य सभा के सभापति के पद का निरादर है। वह भी एक ऐसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य द्वारा, जिसने इतने लंबे समय तक शासन किया हो।

धनखड़ ने कहा आज हमें सबसे गिरा हुआ स्तर देखने का मौका मिला। उन्होंने सदन में मौजूद कांग्रेस सांसद चिदंबरम से पूछा कि संसद का एक वरिष्ठ सदस्य, दूसरे सदस्य की वीडियोग्राफी करता है किसलिए? आपको बताता हूं कि मुझे बहुत कष्ट हुआ है।

इस तरह की घटनाओं को गंभीर मसला बताते हुए सभापति ने आगे कहा कि इंस्टाग्राम पर आपकी (कांग्रेस) पार्टी ने एक वीडियो डाला था, जिसे बाद में हटा लिया गया।

यह शर्मनाक है। एक किसान के रूप में मेरी पृष्ठभूमि का अपमान करने, एक जाट के रूप में मेरे पद का अपमान करने और सभापति के रूप में मेरे पद का अपमान करने के लिए (कांग्रेस) पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के सोशल मीडिया के हैंडल का इस्तेमाल किया गया। 

धनखड़ ने कहा, लोगों के मन में इस संस्था के खिलाफ किस तरह की प्रतिक्रिया है। इसका अंदाजा आपको नहीं है। आज हमें इसका सबसे निचला स्तर देखने को मिला। विपक्ष के विरोध के बीच कई बार सभापति ने इस घटना का उल्लेख किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button