छत्तीसगढ

रायपुर : रायपुर में 45 वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ…

रायपुर : रायपुर में 45 वें निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ

OFFICE DESK : छत्तीसगढ़ योग आयोग द्वारा रायपुर के नवजीवन सोसायटी पचपेड़ी नाका रायपुर में 45 वां निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केन्द्र शुरू किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के मुख्य आतिथ्य तथा छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

विकास उपाध्याय ने योग आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी वार्डाे में निःशुल्क योगाभ्यास केंद्र शुरू हो चुके हैं।

इन केन्द्रों के माध्यम से अधिक से अधिक नागरिकों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने की दिशा में काम किया जा रहा है। सेतुबंध आसन के सामूहिक योगाभ्यास के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किये जाने पर भी उन्होंने छत्तीसगढ़ योग आयोग को बधाई दी।

ज्ञानेश शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जन-जन को स्वस्थ एवं निरोगी रखने के उद्देश्य से योग आयोग द्वारा नगर निगम अंतर्गत आने वाले सभी प्रमुख सार्वजनिक उद्यानो में निःशुल्क नियमित योगाभ्यास केंद्र प्रारंभ किया जा चुका है। यहां आम नागरिक योग के माध्यम से स्वास्थ लाभ प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर योग आयोग के अधिकारी, योग प्रशिक्षक सहित बड़ी संख्या में योग साधकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button