छत्तीसगढ

एनएसएस स्थापना दिवस पर सेजेस पटौद में कार्यक्रम का आयोजित…

एनएसएस स्थापना दिवस पर सेजेस पटौद में कार्यक्रम का आयोजित

कांकेर। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय पटौद में राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस पर तनाव मुक्त रहने विचार गोष्ठी का आयोजन कर समुदाय को संगठित और समाज को सशक्त बनाने संकल्प लिए गया

वही संस्था के प्राचार्य डी. एस. निषाद की अध्यक्षता में कार्यक्रम की शुरुआत युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर राष्ट्रीय सेवा योजना गीत के द्वारा प्रारंभ की गई ।

कार्यक्रम अधिकारी व्याख्याता श्रद्धा सेन ने बच्चों को विवेकानंद के जीवन से जुड़ी रोचक पहलुओं को प्रस्तुत करते हुए समाज को सशक्त और समृद्ध बनाते हुए नव सृजन की ओर ले जाने अपना शत प्रतिशत योगदान देने प्रेरित किया और संस्था प्रमुख निषाद ने कहा की समाज में आपकी भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है

समुदाय की ज़रूरतें, समस्याओं और जिम्मेदारियां को पूर्ण करने में योगदान देवे। समाधान के कौशल विकसित करें। आगामी परीक्षाओ को देखते हुए बच्चों में मानसिक तनाव से दूर रहने शारीरिक व्यायाम, योग और रोचक गतिविधियों में सहभागिता देने कहा गया।

इसके अलावा तनाव मुक्त वातावरण निर्माण करने बच्चों ने भी अपने अपने विचार गोष्ठी के माध्यम से प्रस्तुत किया। सभी स्वयंसेवकों ने स्वच्छता अभियान चला कर आसपास के स्थान की सफाई स्वच्छ वातावरण निर्माण करने संदेश दिया।

इस अवसर पर संस्था प्रमुख डी. एस. निषाद कार्यक्रम अधिकारी श्रद्धा सेन, दल नायिका साहनी बंजरग , रामदेव हनुमान, खुशबू , रूद्र प्रताप साहू , शाला नायक चाणक्य मंडावी एवं स्वयंसेवको की भागीदारी रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button