छत्तीसगढ

क्या कांग्रेस अल्पसंख्यकों के अधिकार छीनना चाहती है?’: पीएम का जाति जनगणना पर हमला…

जगदलपुर ऑफिस डेस्क। बिहार सरकार की जाति जनगणना के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला . उन्होंने कांग्रेस पर हिंदुओं को “बांटने” का आरोप लगाया और कहा कि गरीब “सबसे बड़ी आबादी हैं”।

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह का जिक्र किया जिन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है।

लेकिन, अब कांग्रेस कह रही है कि समुदाय की आबादी तय करेगी कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार किसका होगा। तो अब क्या वे (कांग्रेस) अल्पसंख्यकों के अधिकारों को कम करना चाहते हैं? क्या वे अल्पसंख्यकों को हटाना चाहते हैं?” ” उसने कहा।

कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने पूछा कि क्या देश की सबसे बड़ी आबादी हिंदू “आगे आएंगे और अपना अधिकार लेंगे”।

“मैं दोहरा रहा हूं कि कांग्रेस को अब उसके लोग नहीं चला रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपना मुंह बंद करके बैठे हैं। न तो उनसे पूछा जाता है और न ही यह सब देखने के बाद बोलने की हिम्मत करते हैं। कांग्रेस अब आउटसोर्स हो गई है।” प्रधानमंत्री ने कहा.

उन्होंने कहा, “वे हिंदुओं को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं। वे गरीबों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं। वे देश को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।”

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि उनके लिए, “गरीब सबसे ऊपर हैं” और वह आर्थिक रूप से पिछड़े समुदायों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखेंगे।

सोमवार को, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल ने गरीबों की भावनाओं के साथ खेला है और देश को छह दशकों तक जाति के आधार पर विभाजित किया है – एक “पाप जो वह अब भी कर रही है”।

“उन्होंने गरीबों की भावनाओं के साथ खेला और समाज को जाति के आधार पर विभाजित कर दिया। वे यह पाप अब भी कर रहे हैं, ”प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक रैली में कहा।

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने 2024 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले सोमवार को अपनी जाति जनगणना के निष्कर्ष जारी किए। सर्वेक्षण से पता चला कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अत्यंत पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) राज्य की कुल आबादी का 63 प्रतिशत हिस्सा हैं।

बिहार में सत्तारूढ़ गुट की घटक कांग्रेस ने केंद्र में सत्ता में आने पर देश में जाति-आधारित जनगणना का वादा किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button