छत्तीसगढ

बस्तर विधानसभा में भाजपा का विशाल बाईक रैली सम्पन्न लोगों में दिखा उत्साह….

बस्तर विधानसभा में भाजपा का विशाल बाईक रैली सम्पन्न लोगों में दिखा उत्साह….

जगदलपुर : बस्तर जिला जगदलपुर में भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी के घमाशान युद्ध स्तर से प्रारंभ हो चुका है

जिसमें दिनांक 30 अक्टूबर को बस्तर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रत्याशी मनीराम कश्यप के द्वारा शहरदी क्षेत्र धोबीगुड़ा से बाईक रैली चुनावी प्रचार प्रारंभ किया ।

इस बाईक रैली में लगभग 500 से ज्यादा बाईक सवारों ने भाग लिया और रैली में जय श्री राम, भारतीय जनता पार्टी एवं मोदी के नारे लगाए गए जिमसें लोगों में उत्साह देखा गया तथा इस दृष्टि से यह देखा जा रहा है कि बस्तर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस की सबसे सुरक्षित सीट अब सुरक्षित नही रहा ।

बस्तर में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा नया विधायक प्रत्याशी सामने आने पर अब भारतीय जनता पार्टी के पुराने तथा रूष्ठ कार्यकर्ता भी एक्टीव होकर प्रचार प्रसार करने में व्यस्त हो गये है ।

वही यह क्षेत्र पूर्व से ही भारतीय जनता पार्टी का गण माना जाता रहा है ।

पूर्व में भी इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से विजय हो चुका है,

इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के सबसे ज्यादा कार्यकर्ता देखने को मिलते है तथा सबसे शिक्षित क्षेत्र कहे जाने वाला बस्तर विधानसभा क्षेत्र जो उड़िसा के शहरदी ग्रामों को जोड़ते हुए बस्तर, बकावण्ड एवं बस्तर जैसे नगर क्षेत्र है इस क्षेत्र में अत्यधिक मात्रा में खनिज संपदा भी स्थित है ।

इस क्षेत्र को छत्तीसगढ़ एवं उड़िसा को जोड़ने वाली इन्द्रावती नदी क्षेत्र भी कहा जाता है यह क्षेत्र में वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी का जोश देखने को मिला तथा भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में नारा लगाकर छेपड़गुड़ा से बकावण्ड तथा मोगरापाल होते हुए

बस्तर एवं अन्य क्षेत्र में मोटरसाईकिल भ्रमण रैली निकाला गया रैली में कार्यकर्ता की उत्साह देखने को मिला जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस की सुरक्षित सीट बस्तर भी अब सुरक्षित सीट नही कहा जा सकता है ।

अब आने वाला समय ही बता सकता है कि बस्तर के रहवासी किसे अपना विधायक चुनते है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button