देश

Covid-19 Update: देश में कोरोना के नए मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में मिले 148 मरीज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Covid-19 Update: दुनिया भर में कई हजारों लोगों को मौत की नींद सुला चुकी कोरोना महामारी ने एक बार फिर देश में दस्तक दी है. भारत में ठंड के साथ कोरोना के मामलों में भी इजाफा हो रहा है, जिससे लोगों की चिंता बढ़ने लगी है. आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटों में 148 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद अस्पताल में इलाज करवाने वाले रोगियों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई है, जो चिंताजनक है.

4.50 करोड़ लोग हो चुके हैं संक्रमित

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है. जबकि मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 33 हजार 306 है. देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर केवल 1.19 प्रतिशत है. स्वास्थ्य अब तक देशभर में कोविड रोधी टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

चीन में फैली रहस्यमयी बीमारी

गौरतलब है कि देश में बढ़े हुए कोरोना के मामले ऐसे समय में सामने आए हैं जब चीन में एक रहस्यमयी बीमारी ने सभी को दहशत में डाल रखा है. असल में चीन में कुछ महीने पहले एक अलग तरह का निमोनिया डिटेक्ट किया गया. चिंता की बात ये रही कि ये निमोनिया सिर्फ बच्चों में सामने आए और कई तो अस्पताल में भी भर्ती हुए. अब इस समय जब दुनिया इस नए वायरस को समझने की कोशिश कर रही है, तब भारत में एक बार फिर कोरोना सिर उठा रहा है. कोरोना के बढ़े हुए मामले ने प्रशासन को फिर सतर्क कर दिया है. अभी के लिए ज्यादा चिंता की बात तो नहीं है क्योंकि बड़े स्तर पर टीकाकरण हो चुका है, लेकिन सभी को सावधान रहने की नसीहत दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button