छत्तीसगढ

विधानसभा चुनाव 2023 : रायपुर में लगेगी प्रदेशभर के IG-SP की क्लास, चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था संभालने दिया जाएगा प्रशिक्षण


राष्ट्रवादी न्यूज़ ऑफिस डेस्क


विधानसभा चुनाव को देखते हुए शासन-प्रशासन ने कमर कस ली है. निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को प्रदेश भर के IG, SP और ASP की रायपुर में बैठक होगी. स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर ट्रेनिंग कार्यक्रम के लिए कल सभी अफसर राजधानी में जटेंगे. जिसमें पश्चिम बंगाल और तमिलनाडू के चीफ इलेक्शन अफसर पुलिस अफसरों को ट्रेनिंग देंगे.

शहर के न्यू सर्किट हाउस में सुबह 9 बजे से प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत होगी और चार अलग-अलग सेशन में ट्रेनिंग दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सीईओ आरिज आफताब और तमिलनाडू के सीईओ थिरू सत्यब्रत साहू छत्तीसगढ़ के पुलिस अफसरों को प्रशिक्षण देंगे. जिसमें चुनावी तैयारी, पुलिस अफसरों की जिम्मेदारी के साथ-साथ सुरक्षा इंतजामों को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सीईओ आरिज आफताब और तमिलनाडू के सीईओ थिरू सत्यब्रत साहू छत्तीसगढ़ के पुलिस अफसरों को प्रशिक्षण देंगे. जिसमें चुनावी तैयारी, पुलिस अफसरों की जिम्मेदारी के साथ-साथ सुरक्षा इंतजामों को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक 30 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर आ रहे हैं. लिहाजा बिलासपुर आईजी, एसपी के अलावा पीएम सुरक्षा में तैनात कुछ एसपी और एडिश्नल एसपी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है. बता दें कि विधानसभा चुनाव को लकेर प्रदेश में आचार संहिता की सुगबुगाहट तेज हो गई है. 6 से 8 अक्टूबर के बीच आचार संहिता लगने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button