मध्यप्रदेश

बड़वाह से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने थामा BJP का दामन

भोपाल। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कुछ ही दिनों में हो जाएगा, इससे पहले दल बदल का खेल प्रारंभ हो चुका है। इन सबके बीच विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है। सचिन बिरला को राजनीतिक गलियारों में अनोखा विधायक भी कहा जाता है, क्योंकि उनको विधानसभा में कांग्रेस और क्षेत्र में बीजेपी विधायक के रूप में जाना जाता है। दरअसल खरगौन ज़िले के बड़वाह विधान सभा से कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने तीन साल के अंदर दोबारा भाजपा की सदस्यता ली है। आज सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने उन्हें पार्टी में फ़िर से शामिल कराया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक ने एक साल पहले ही कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था जिसके बाद आज उन्होंने औपचारिक तौर पर बीजेपी की सदस्ता ले ली है। सचिन बिरला ने साल 2020 में राज्य की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव (by-election) के दौरान बीजेपी का समर्थन किया था। सचिन बिरला वर्तमान में खरगाोन जिले की बड़वाह सीट से विधायक हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़कर विधानसभा पहुंचे सचिन बिरला पिछले करीब एक साल से पार्टी से दूर हैं।

भाजपा में शामिल होने बिरला रविवार सुबह भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान बिरला ने औपचारिक तौर पर बीजेपी में प्रवेश कर लिया है। कांग्रेस छोड़ने के बाद वह भाजपा के मंच पर कई बार नजर आ चुके थे। ऐसे में चुनावी साल में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सचिन बिरला ने बीजेपी से नज़दीकियों के बावजूद कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया। क्षेत्र में वह आज भी खुद को बीजेपी नेता बताते हैं। बिरला की बीजेपी से नज़दीकियां किसी से छुपी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button