विदेश

पाकिस्तान में पलट रही बाजी, ‘जीते’ इमरान खान के वफादार टूटे; नवाज शरीफ का खेमा खुश…

पाकिस्तान में चुनाव के नतीजे आ चुके हैं लेकिन, बहुमत किसी को नहीं मिला है।

एक तरफ इमरान खान चुनाव आयोग पर धांधली का आरोप लगाते हुए अपनी सरकार बनाने का दावा कर चुके हैं लेकिन, इस बीच नवाज शरीफ और पाक आर्मी ने खेला कर दिया है। डॉन की रिपोर्ट है कि इमरान खान को समर्थन करने वाले उम्मीदवार अब अपना खेमा बदल रहे हैं।

इमरान से जुड़े एक उम्मीदवार ने नवाज की बेटी मरियम की उपस्थिति में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज से हाथ मिला लिया है। चुनावी नतीजों के बाद इमरान के समर्थकों के पाला बदलने साफ हो गया है कि नवाज और सेना किसी भी हालत में सरकार बनाने की कोशिश में लगी है।

पाकिस्तान में चुनावी नतीजे आने के बाद हाई वोल्टेज ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले तो 8 फरवरी को इलेक्शन के इतने दिन बाद भी स्पष्ट परिणाम सामने नहीं आए हैं।

इसके बाद जो नतीजे आए भी वो किसी को हजम नहीं हो रहे हैं। इमरान खान की पार्टी का दावा है कि एक रात पहले उनकी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत था लेकिन, अचानक ही नतीजे पलट गए और अब बहुमत किसी के पास नहीं है। हालांकि इमरान खान को समर्थन करने वाले निर्दलीय उम्मीदवारों ने बड़ी जीत हासिल की है।

इमरान खान को समर्थन करने वालों में 93 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। उसके बाद नवाज शरीफ की पार्टी 74 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है।

तीसरे नंबर पर 54 सीटों के साथ बिलावल भुट्टो की पार्टी पीपीपी तीसरे नंबर पर है। अब क्योंकि बहुमत किसी के पास नहीं है तो यहां बात गठबंधन की है। एक तरफ इमरान खान किसी के साथ गठबंधन करने पर राजी नहीं है तो दूसरी तरफ नवाज शरीफ पीपीपी के साथ गठबंधन करने की तैयारी कर रहे हैं।

इमरान खान के वफादार टूट रहे
नवाज शरीफ की पार्टी इमरान खान के वफादारों को तोड़ रही है। नवाज शरीफ की पार्टी ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में दावा किया है कि इमरान खान को समर्थ करने वाले उनके साथ आ रहे हैं।

पहला नंबर लाहौर के NA-121 निर्वाचन क्षेत्र से जीतने वाले पीटीआई समर्थित उम्मीदवार वसीम कादिर का है। उन्होंने नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन जॉइन कर ली।

नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में बोलते हुए, कादिर ने कहा है कि मैं अपने घर लौट आया हूं। वीडियो में वो नवाज शरीफ की बेटी मरियम के साथ नजर आ रहे हैं।

उधर, पीटीआई नेता बैरिस्टर गौहर खान ने कहा है कि अतीत में वफादारी बदलने वाले सभी राजनेताओं को 8 फरवरी के चुनावों में लोगों ने सिरे से खारिज कर दिया था।

जियो न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय वसीम कादिर के पीएमएल-एन में शामिल होने के मामले पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा, ”बाकी निर्दलीय उम्मीदवार हमारे संपर्क में हैं और हमारे साथ ही रहेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button